Home State News डॉ. उदित राज के नेतृत्व में परिसंघ का सम्मेलन

डॉ. उदित राज के नेतृत्व में परिसंघ का सम्मेलन

188
0
SHARE
दिल्ली परिसंघ इकाई के सफल आयोजन की बधाई देते डॉ. उदितराज

नई दिल्ली. 8 जुलाई. अनुसूचित जाति/जनजाति संगठनों के अखिल भारतीय परिसंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. उदित राज ने कांस्टीट्यूशन क्लब स्थित मावलंकर हॉल में देश भर से आये हजारों कर्मचारियों, अधिकारियों एवं सामाजिक कार्यकर्त्ताओं को संबोधित किया. उन्होंने नवनियुक्त दिल्ली परिसंघ इकाई की पूरी टीम को शानदार आयोजन के लिए बधाई देते हुए कहा कि सम्मलेन का मकसद दलित आदिवासी के माध्यम से न केवल इनका मान-सम्मान एवं सशक्तिकरण होगा, बल्कि राष्ट्र की बेहतर सेवा हो सकेगी. परिसंघ निजी क्षेत्र में आरक्षण के लिए 2003 -04 से संघर्ष कर रहा है और उसकी वजह से यह राष्ट्रीय मुद्दा बना भी. डॉ. उदितराज ने कहा कि समाज से जो समर्थन मिलना चाहिए वह नहीं मिल पाया, जिसकी वजह से कई सारी मांगे पदोन्नति में आरक्षण, न्यायपालिका में आरक्षण, जाति प्रमाण पत्र आदि पूरी नहीं हो सकीं.
डॉ. उदित राज ने कहा लोगों को परिसंघ में देने के लिए आना है, न कि लेने के लिए. उन्होंने कहा कि जितना मिला है अगर उसमे संतुष्टि नहीं है तो परिसंघ क्या संतुष्ट कर पायेगा? इसलिए उनसे अनुरोध है, कि परिसंघ में यह सोचकर जुड़ें कि समाज के लिए त्याग करना है न कि प्राप्त करना है.
परिसंघ दिल्ली इकाई के अध्यक्ष सत्यनारायण ने कहा कि मैं और मेरी टीम राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. उदित राज का धन्यवाद करती है, कि उन्होंने इतना विश्वास हमारे ऊपर किया. उन्होंने कहा कि दिल्ली परिसंघ देश के सभी राज्यों की तुलना में सबसे ज्यादा सशक्त और मजबूत करने का प्रयास करेगा. सत्यानारायण ने कहा कि दिल्ली परिसंघ लगातार 20 सूत्रीय कार्यक्रम के तहत मिली हुई जमीन की भूमिधारी का अधिकार लड़ रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here