Home State News सीएपीएफ अंडर-19 फुटबॉल टैलेंट हंट टूर्नामेंट का शुभारंभ

सीएपीएफ अंडर-19 फुटबॉल टैलेंट हंट टूर्नामेंट का शुभारंभ

23
0
SHARE

 

नई दिल्ली. 12 जुलाई. केंद्रीय खेल राज्य मंत्री विजय गोयल लड़कों और लड़कियों के लिए नई दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू में आज से आयोजित केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) अंडर-19 फुटबॉल टैलेंट हंट टूर्नामेंट ‘ऊर्जा’ के तीसरे चरण के उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए.
भारत अक्टूबर, 2017 में फीफा अंडर-17 विश्व कप का आयोजन करने जा रहा है. सीएपीएफ के ‘ऊर्जा’ द्वारा अंडर-19 फुटबॉल टैलेंट हंट टूर्नामेंट का आयोजन अंडर-17 फीफा विश्व कप के लिए किया जा रहा है. जिसे बीएसएफ, एसएलबी, आईटीबीपी, सीआरपीएफ, सीआईएसएफ और असम राइफल्स द्वारा अखिल भारतीय पुलिस खेल नियंत्रण बोर्ड (एआईपीएससीबी) के तत्वावधान में आयोजित किया जा रहा है. टूर्नामेंट का आयोजन लड़के और लड़कियों के अलग-अलग तीन चरणों में होगा, जिसमें पहला चरण 1 मई से 10 मई तक, दूसरा चरण 8 जून से 25 जून तक तथा
तीसरा चरण 12 जुलाई से 19 जुलाई तक चलेगा. पहला चरण और दूसरा चरण पहले ही पूरा हो चुका है, जबकि आज तीसरे चरण की शुरूआत हुई. टूर्नामेंट के तीसरे चरण के उद्घाटन मैच में लड़कियों की श्रेणी का मैच नई दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में मणिपुर और महाराष्ट्र की लड़कियों के बीच खेला जाएगा। खेल मंत्री विजय गोयल के अलावा पूर्व क्रिकेटर कपिल देव भी उद्घाटन समारोह के दौरान मौजूद रहेंगे. तीसरे चरण के दौरान अंबेडकर स्टेडियम में लीग दौर में 12 मैच खेले जायेंगे, जो 15 जुलाई, 2017 तक चलेंगे. 16 जुलाई, 2017 को लड़के और लड़कियों के सेमीफाइनल के 4 मैच भी अंबेडकर स्टेडियम में खेले जायेंगे. 18 जुलाई, 2017 को लीजेंट्स और ऊर्जा के बीच अंबेडकर स्टेडियम में एक प्रदर्शनी मैच खेला जायेगा. लीजेंट्स की कमान बाइचुंग भुटिया के हाथों में होगी. इसी दिन अंबेडकर स्टेडियम में लड़कियों की श्रेणी का मैच भी खेला जायेगा. 19 जुलाई, 2017 को जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में फाइनल मैच खेला जायेगा. फाइनल मैच और टूर्नामेंट के समापन समारोह के दौरान केंद्रीय वित्त मंत्री अरूण जेटली मुख्य अतिथि होंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here