Home State News डॉ. धम्म वीरियों की श्रद्धांजलि सभा में जुटे विभिन्न गणमान्य

डॉ. धम्म वीरियों की श्रद्धांजलि सभा में जुटे विभिन्न गणमान्य

130
0
SHARE
Dr. Dhamm Verio

नई दिल्ली. अनुसूचित जाति/जन जाति संगठनों के अखिल भारतीय परिसंघ द्वारा डॉ. धम्म वीरियों की श्रद्धांजलि सभा एवं अखिल भारतीय भिक्षु संघ के नव नियुक्त संघ नायक भदन्त करूणानंद महाथेरो का सम्मान समारोह आयोजित किया गया. नई दिल्ली स्थित कांस्टीट्यूशन क्लब में आयोजित इस कार्यक्रम में केन्द्रीय राज्यमंत्री रामदास अठावले, परिसंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं लोकसभा सांसद डॉ. उदित राज, भाजपा के संगठन महासचिव शिव प्रकाश एवं राष्ट्रीय महासचिव भूपेन्द्र यादव सम्मिलित हुए. विदित हो कि परिनिर्वाण प्राप्त पूजनीय डॉ. धम्म वीरीयो के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश में धम्म चेतना यात्रा का संचालन हुआ था. उनके परिनिर्वाण के बाद इस समय देश में सबसे वरिष्ठ भिक्षु भदन्त करूणानंद महाथेरो को संघ नायक नियुक्त किया गया है, जो धम्म चेतना यात्रा उ.प्र. में आयोजित हुई थी. अब नवनियुक्त भदन्त करूणानंद महाथेरो के नेतृत्व में वही अभियान आगे बढ़ेगा.
इस अवसर पर परिसंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष, डॉ. उदित राज ने कहा कि पूजनीय डॉ. धम्म वीरियो ने तमाम ऐसे मील के पत्थर साबित करने वाले कार्य किए हैं, जो सदा याद रखे जाएंगे. उनका व्यक्तित्व अद्वितीय था और उनकी कमी को पूरा करना मुश्किल है. उदितराज ने कहा कि उनके परिनिर्वाण का दुख पूरे बौद्ध अनुयायियों में है. हर्ष की बात यह है कि वरिष्ठ भंते भदन्त करूणानंद महाथेरो, जो बहुत ही अनुभवी हैं, के निुयक्त होने से कारवां को अब और गति मिलेगी, ऐसा पूरा विश्वास है.
नवनियुक्त संघ नायक भंते भदन्त करूणानंद ने कहा कि पूजनीय डॉ. धम्म वीरीयो का परिनिर्वाण दुख की बात तो है लेकिन हम उस कारवां को रुकने नहीं देंगे. उन्होंने तमाम भिक्षुओं का साधुवाद करते हुए कहा कि उन्होंने उनमें जो आस्था व्यक्त की है, हम उसका पूरा सम्मान करेंगे. उन्होंने कहा कि भारत बुद्ध की धरती है और उनके धर्म को हम मजबूती से प्रचार-प्रसार करेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here